BREAKING NEWS

logo


बिज़नस

Ranchi Express

आयकर विभाग ने वित्त वर्ष 2024-25 के लिए सीआईआई अधिसूचित किया

आयकर विभाग ने अचल संपत्ति, प्रतिभूतियों और आभूषण की बिक्री से होने वाले दीर्घकालिक पूंजीगत लाभ की गणना के लिए चालू वित्त वर्ष 2024-25 के लिए लागत मुद्रास्फीति सूचकांक (सीआईआई) को अधिसूचित किया है।

Ranchi Express

जून महीने में 10 दिन बंद रहेंगे बैंक, ये है छुट्टियों की पूरी लिस्ट

जून महीने में 10 दिन बंद रहेंगे बैंक, ये है छुट्टियों की पूरी लिस्ट-5 रविवार और 2 शनिवार के अलावा तीन दिन नहीं होगा कामकाज

Ranchi Express

आईसीआईसीआई बैंक के अंशकालिक अध्यक्ष होंगे प्रदीप कुमार सिन्हा, आरबीआई ने दी मंजूरी

आईसीआईसीआई बैंक के अंशकालिक अध्यक्ष होंगे प्रदीप कुमार सिन्हा, आरबीआई ने दी मंजूरी

Ranchi Express

आदित्य बिड़ला समूह का मार्केट कैप 100 अरब डॉलर के पार

आदित्य बिड़ला समूह (एबीजी) की कंपनियों का संयुक्त रूप से बाजार पूंजीकरण (मार्केट कैप) शुक्रवार को 100 अरब अमेरिकी डॉलर के आंकड़े को पार कर गया। समूह की कंपनियों का बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) पर संयुक्त मार्केट कैप 8,51,460.25 करोड़ रुपये आंका गया है।

Ranchi Express

देश का विदेशी मुद्रा भंडार बढ़कर 648.7 अरब डॉलर की नई ऊंचाई पर

लगातार तीसरे हफ्ते विदेशी मुद्रा भंडार में इजाफा हुआ है। देश का विदेशी मुद्रा भंडार 17 मई को समाप्त हफ्ते में 4.55 अरब डॉलर बढ़कर 648.7 अरब डॉलर के नए सर्वकालिक उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है।

Ranchi Express

सर्राफा बाजारः सस्ता हुआ सोना, चांदी की भी फीकी पड़ी चमक

घरेलू सर्राफा बाजार में आज जबरदस्त गिरावट नजर आ रही है। आज देश के ज्यादातर सर्राफा बाजारों में 24 कैरेट और 22 कैरेट सोना 1 हजार रुपये से ज्यादा सस्ता हो गया है। भाव में आई गिरावट के

Ranchi Express

कच्चा तेल 82 डॉलर प्रति बैरल के करीब, पेट्रोल-डीजल की कीमत स्थिर

कच्चा तेल 82 डॉलर प्रति बैरल के करीब, पेट्रोल-डीजल की कीमत स्थिर

Ranchi Express

शेयर बाजार में रिकॉर्डतोड़ तेजी, सेंसेक्स और निफ्टी ने बनाया मजबूती का नया रिकॉर्ड

शेयर बाजार में रिकॉर्डतोड़ तेजी, सेंसेक्स और निफ्टी ने बनाया मजबूती का नया रिकॉर्ड- निचले स्तर से सेंसेक्स ने 1,341 अंक और निफ्टी ने 416 अंक की लगाई छलांग

Ranchi Express

गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस का शेयर निर्गम मूल्य से 5 फीसदी ऊपर लिस्ट

बेंगलुरु स्थित इंश्योरेंस टेक स्टार्टप कंपनी गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस का शेयर निर्गम मूल्य 272 रुपये से पांच फीसदी से अधिक उछलकर गुरुवार को शेयर बाजार में सूचीबद्ध हुआ।

Ranchi Express

शुरुआती कारोबार में शेयर बाजार में मजबूती का रुख, सेंसेक्स और निफ्टी उछले

घरेलू शेयर बाजार में आज मजबूती नजर आ रही है। आज के कारोबार की शुरुआत मामूली बढ़त के साथ सपाट स्तर पर हुई थी। बाजार खुलने के बाद बिकवाली के दबाव के कारण कुछ देर के लिए शेयर बाजार लाल निशान में भी गया।

Ranchi Express

ग्लोबल मार्केट से सुस्त संकेत, एशियाई बाजारों में तेजी का रुख

ग्लोबल मार्केट से आज सुस्त संकेत मिल रहे हैं। अमेरिकी बाजार पिछले सत्र के कारोबार के दौरान गिरावट के साथ बंद हुए। हालांकि डाउ जॉन्स फ्यूचर्स फिलहाल बढ़त के साथ कारोबार करता नजर आ रहा है।

Ranchi Express

पेट्रोल-डीजल की कीमत स्थिर, कच्चा तेल 82 डॉलर प्रति बैरल के करीब

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत में गिरावट का रुख है। ब्रेंट क्रूड का मूल्य 82 डॉलर और डब्ल्यूटीआई क्रूड 78 डॉलर प्रति बैरल के करीब है। सार्वजनिक क्षेत्र की तेल एवं गैस विपणन कंपनियों ने गुरुवार को पेट्रोल-डीजल के मूल्य में कोई बदलाव नहीं किया है।

Ranchi Express

पेटीएम का चौथी तिमाही में घाटा बढ़कर हुआ 550 करोड़ रुपये

पेटीएम का चौथी तिमाही में घाटा बढ़कर हुआ 550 करोड़ रुपये-वित्त वर्ष 2023-24 की चौथी तिमाही में तीन फीसदी गिरा राजस्व

Ranchi Express

सर्राफा बाजार में गिरावट, सस्ता हुआ सोना, चांदी की भी घटी चमक

मंगलवार की तेजी के बाद आज घरेलू सर्राफा बाजार में गिरावट नजर आ रही है। सोना और चांदी के भाव में कमी हुई है। देश के ज्यादातर सर्राफा बाजारों में 24 कैरेट सोना आज 500 रुपये से 650 रुपये प्रति 10 ग्राम तक सस्ता हुआ है,

Ranchi Express

शुरुआती कारोबार में शेयर बाजार पर दबाव, रिकवरी के मोड में सेंसेक्स और निफ्टी

शुरुआती कारोबार में शेयर बाजार पर दबाव, रिकवरी के मोड में सेंसेक्स और निफ्टी

Ranchi Express

ग्लोबल मार्केट से मिले-जुले संकेत, एशियाई बाजारों में तेजी का रुख

ग्लोबल मार्केट से आज मिले-जुले संकेत मिल रहे हैं। अमेरिकी बाजार पिछले सत्र के दौरान मजबूती के साथ कारोबार करने के बाद बंद हुए थे। डाउ जॉन्स फ्यूचर्स भी फिलहाल बढ़त के साथ

Ranchi Express

कच्चा तेल 83 डॉलर प्रति बैरल के करीब, पेट्रोल-डीजल की कीमत स्थिर

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत में उतार-चढ़ाव जारी है। ब्रेंट क्रूड का मूल्य 83 डॉलर और डब्ल्यूटीआई क्रूड 80 डॉलर प्रति बैरल के करीब है। सार्वजनिक क्षेत्र की तेल एवं गैस विपणन कंपनियों ने बुधवार को पेट्रोल-डीजल के मूल्य में कोई बदलाव नहीं किया है।

Ranchi Express

सोना 75 हजार, चांदी 96 हजार पार

घरेलू सर्राफा बाजार में आज जबरदस्त तेजी है। सोना ऑल टाइम हाई लेवल पर पहुंच कर कारोबार कर रहा है। चांदी भी जोरदार छलांग लगाकर अपने सर्वोच्च शिखर पर है। सोने की कीमत में आज 750 रुपये प्रति 10 ग्राम तक की तेजी दर्ज की गई है,

Ranchi Express

शुरुआती कारोबार में शेयर बाजार पर दबाव, सेंसेक्स और निफ्टी लुढ़के

शुरुआती कारोबार में शेयर बाजार पर दबाव, सेंसेक्स और निफ्टी लुढ़के

Ranchi Express

पेट्रोल-डीजल की कीमत स्थिर, कच्चा तेल 85 डॉलर प्रति बैरल के करीब

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत में उतार-चढ़ाव जारी है। ब्रेंट क्रूड का मूल्य 84 डॉलर और डब्ल्यूटीआई क्रूड 80 डॉलर प्रति बैरल के करीब है। सार्वजनिक क्षेत्र की तेल एवं गैस विपणन कंपनियों ने मंगलवार को पेट्रोल-डीजल के मूल्य में कोई बदलाव नहीं किया है।

Ranchi Express

ग्लोबल मार्केट से मिले-जुले संकेत, एशिया में चौतरफा बिकवाली का दबाव

ग्लोबल मार्केट से आज मिले-जुले संकेत मिल रहे हैं। अमेरिकी बाजार पिछले सत्र के दौरान मजबूती के साथ बंद हुए। डाउ जॉन्स फ्यूचर्स भी फिलहाल बढ़त के साथ कारोबार करता नजर आ रहा है।

Ranchi Express

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बंद रहा शेयर बाजार, अब मंगलवार को होगा कारोबार

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में 18वीं लोकसभा के लिए सोमवार को मतदान के मद्देनजर सार्वजनिक अवकाश होने से शेयर, मुद्रा और जिंस बाजार बंद रहा। शेयर बाजार में मंगलवार को कारोबार होगा।

Ranchi Express

कच्चा तेल 85 डॉलर प्रति बैरल के करीब, पेट्रोल-डीजल की कीमत स्थिर

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत में उतार-चढ़ाव जारी है। ब्रेंट क्रूड का मूल्य 85 डॉलर और डब्ल्यूटीआई क्रूड 81 डॉलर प्रति बैरल के करीब है। सार्वजनिक क्षेत्र की तेल एवं गैस विपणन कंपनियों ने सोमवार को पेट्रोल-डीजल के मूल्य में कोई बदलाव नहीं किया है।

Ranchi Express

चौथी तिमाही में जीडीपी वृद्धि दर 6.7 फीसदी रहने का अनुमान

इंडिया रेटिंग्स एंड रिसर्च (इंडरा) ने वित्त वर्ष 2023-24 की चौथी तिमाही में देश की सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) की वृद्धि दर 6.7 फीसदी रहने का अनुमान जताया है। रेटिंग एजेंसी को पूरे वित्त वर्ष 2023-24 में आर्थिक वृद्धि दर लगभग 6.9-7 फीसदी रहने का अनुमान है।

Ranchi Express

चौथी तिमाही में जीडीपी वृद्धि दर 6.7 फीसदी रहने का अनुमान

इंडिया रेटिंग्स एंड रिसर्च (इंडरा) ने वित्त वर्ष 2023-24 की चौथी तिमाही में देश की सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) की वृद्धि दर 6.7 फीसदी रहने का अनुमान जताया है। रेटिंग एजेंसी को पूरे वित्त वर्ष 2023-24 में

Ranchi Express

स्पेशल ट्रेडिंग सेशन में शेयर बाजार मजबूत, 74 हजार के पार बंद हुआ सेंसेक्स

स्पेशल ट्रेडिंग सेशन में शेयर बाजार मजबूत, 74 हजार के पार बंद हुआ सेंसेक्स- मुंबई में 20 मई को वोटिंग के कारण शेयर बाजार में रहेगी छुट्टी

Ranchi Express

दो दिन की तेजी के बाद सस्ता हुआ सोना, चांदी में कोई बदलाव नहीं

लगातार दो दिन की तेजी के बाद घरेलू सर्राफा बाजार में आज सोने के भाव में गिरावट नजर आ रही है। देश के ज्यादातर सर्राफा बाजारों में आज सोना आज 300 रुपये से 400 रुपये प्रति 10 ग्राम तक सस्ता हुआ है।

Ranchi Express

पहले स्पेशल ट्रेडिंग सेशन में शेयर बाजार में सपाट कारोबार

डिजास्टर रिकवरी साइट की टेस्टिंग के लिए आज घरेलू शेयर बाजार में स्पेशल ट्रेडिंग सेशन का आयोजन किया गया है। इसके तहत पहले सत्र में सुबह 10 बजे तक ट्रेडिंग की गई, जबकि दूसरा सत्र 11:15 बजे से शुरू होकर 12:30 बजे तक चलेगा।

Ranchi Express

अब नेपाल ने भी मसाला ब्रांड एमडीएच और एवरेस्ट पर लगाया प्रतिबंध

देश एवं दुनिया में स्वाद एवं सुगंध के लिए मशहूर भारतीय मसाले हानिकारक कीटनाशक पाए जाने के बाद से लगातार विवादों के घेरे में है। सिंगापुर, हांगकांग और ऑस्ट्रेलिया के बाद अब नेपाल ने भी भारत के दो मसाला ब्रांड एमडीएच और एवरेस्ट की बिक्री, खपत तथा आयात पर रोक लगा दी है।

Ranchi Express

सर्राफा बाजार में तेजी जारी, सोना और चांदी की बढ़ी चमक

घरेलू सर्राफा बाजार में आज लगातार दूसरे दिन तेजी नजर आ रही है। सोना आज 700 रुपये प्रति 10 ग्राम तक महंगा हुआ है। भाव में आई इस तेजी के कारण आज देश के ज्यादातर सर्राफा बाजारों में