BREAKING NEWS

logo

अररिया लोकसभा में 29 में 20 अभ्यर्थियों का नामांकन पर्चा संवीक्षा के दौरान हुआ रद्द



अररिया,

अररिया में तीसरे चरण में 7 मई को मतदान होना है।नामांकन की प्रक्रिया के तहत नामांकन पर्चा दाखिल होने के बाद शनिवार को संवीक्षा की गई।जिसमे 20 अभ्यर्थियों का नामांकन पर्चा को खारिज किया गया।



केवल अभ्यर्थियों का नामांकन पर्चा ही वैध पाए गए।शनिवार देर शाम इसकी जानकारी जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी इनायत खान के हवाले से जिला सूचना जनसंपर्क अधिकारी सोनी कुमारी ने दी।

भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 12 अप्रैल से 19 अप्रैल 2024 तक नाम निर्देशन की अंतिम तिथि निर्धारित थी। जिसके उपरांत शनिवार 20 अप्रैल को नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा की गई।



संवीक्षा के बाद कुल 29 नामांकित अभ्यर्थियों में से 09 अभ्यर्थी के नामांकन को वैध पाया गया। राष्ट्रीय मान्यता प्राप्त एवं राज्य राजनैतिक दलों के अभ्यर्थी में बहुजन समाज पार्टी से गौसुल आजम, भारतीय जनता पार्टी से प्रदीप कुमार सिंह, राष्ट्रीय जनता दल से शाहनवाज तथा पंजीकृत राजनैतिक दलों के सदस्य में भारतीय मोमिन फ्रंट से मो. इस्माइल, द नेशनल रोड मैप पार्टी ऑफ इंडिया से जावेद अख्तर तथा निर्दलीय अभ्यर्थियों में अखिलेश कुमार, मुश्ताक आलम, मो.मोबीनुल हक, शत्रुघ्न प्रसाद सुमन का नाम निर्देशन पत्र स्वीकृत किया गया।तथा शेष 20 अभ्यर्थियों का नामांकन पत्र विभिन्न त्रुटियों के कारण अस्वीकृत किया गया है।



जानकारी जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी इनायत खान ने दी।उल्लेखनीय है कि अभ्यर्थिता वापस लेने की अंतिम तिथि 22 अप्रैल को 11 बजे पूर्वाह्न से 3 बजे अपराह्न तक निर्धारित है।